राम मंदिर निर्माण के लिए अक्षय कुमार ने चंदा देकर फैन्स से की ये अपील- 'अब योगदान की बारी हमारी है...'

मुंबई
अक्षय कुमार ने एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट कर राम मंदिर के निर्माण के लिए अपने फैन्स से दान करने को कहा है। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी है कि उन्होंने अयोध्या में बनने जा रही है राम मंदिर के निर्माण के लिए दान किए हैं। हालांकि उन्होंने ट्वीट में इस बात की जानकारी नहीं दी है कि उन्होंने अयोध्या राम मंदिर के लिए कितना चंदा दिया है। लेकिन अपने इस ट्वीट में अक्षय कुमार ने अपने फैन्स से अपील की है कि अयोध्या में बन रहे भगवान राम के मंदिर के लिए दिल खोलकर दान करें। वीडियो को ट्वीट कर उन्होंने कैप्शन लिखा है, '' बहुत खुशी की बात है कि अयोध्या में हमारे श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो चूका है...अब योगदान की बारी हमारी है।

मैंने शुरुआत कर दी है, उम्मीद है आप भी साथ जुड़ेंगे। जय सियाराम।''वीडियो में अक्षय कुमार कह रहे हैं, ''मैंने कल रात अपनी बेटी को एक कहानी सुनाई। आपको भी सुनाता हूं। एक तरफ वानरों की सेना थी और दूसरी तरफ थी लंका। दोनों के बीच में था महासागर। वानर सेना बड़े बड़े पत्थरों को उठाकर समंदर में डाल रही थी। ताकी रामसेतु का निर्माण कर सीता मां को वापस लिया जा सके। ये सब काम प्रभु श्री राम किनारे पर खड़े होकर देख रहे थे। इसी बीच उनकी नजर एक गिलहरी पर पड़ी। वो गिलहरी पानी में जाती फिर किनारे पर आकर रेत में लोट जाती थी, फिर रामसेतु के पत्थरों की ओर भागती। बार-बार वो यही कर रही थी। राम जी ये देखकर सोचने लगे कि आखिर ये गिलहरी क्या कर रही है।

 राम जी गिलहरी के पास गए और उससे पूछा कि तुम कर क्या रही हो। गिलहरी ने जवाब दिया, मैं अपने शरीर को गीला करती हूं और उस पर रेत लपेटती हूं और पत्थरों के बीच में जो दरारें हैं उसे भर रही हूं। रामसेतु के निर्माण में मैं भी अपना छोटा सा योगदान दे रही हूं।" क्षय कुमार ने आगे कहा, ''आज बारी हमारी है। अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है। हम में से कुछ वानर और कुछ गिलहरियां बने और अपनी क्षमता के अनुसार योगदान देकर ऐतिहासिक भव्य राम मंदिर बनाने में साझेदार बनें।'' बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर ट्रस्ट ने चंदा जुटाने के लिए देशव्यापी अभियान की शुरुआत इसी महीने से शुरू की है। राम मंदिर निर्माण पर करीब 1100 करोड़ रुपये लागत आने का अनुमान लगया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने नवंबर 2019 को अयोध्या में विवादित स्थल को लेकर अपना फैसला सुनाते हुए कहा था कि यह स्थान भगवान राम मंदिर से जुड़ा हुआ है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में ही दूसरे पक्ष को भी 5 एकड़ जमीन देने का निर्देश दिया था।

Source : Agency

7 + 13 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004